सभी विभाग जनहित के कामों को प्राथमिकता से करें – जिला कलेक्टर

0
33
जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने कहा है कि सभी विभाग जनहित के कामों को प्राथमिकता से करें। राज्य सरकार द्वारा की गई बजट घोषणाओं को पूरा करने के लिए विभाग के अधिकारी उनके स्तर पर किए जाने वाले कार्य को समयबद्ध सीमा में करें।
जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने कहा है कि सभी विभाग जनहित के कामों को प्राथमिकता से करें। राज्य सरकार द्वारा की गई बजट घोषणाओं को पूरा करने के लिए विभाग के अधिकारी उनके स्तर पर किए जाने वाले कार्य को समयबद्ध सीमा में करें।

जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने कहा है कि सभी विभाग जनहित के कामों को प्राथमिकता से करें।

राज्य सरकार द्वारा की गई बजट घोषणाओं को पूरा करने के लिए विभाग के अधिकारी उनके स्तर पर किए जाने वाले कार्य को समयबद्ध सीमा में करें।

यह भी देखे :-ऑटो सैलेरी वितरण प्रणाली आगामी माह से

जिला कलेक्टर ने कलक्टेªट सभागार में आयोजित मंडे मीटिंग के दौरान सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष दिए।

जिला कलेक्टर ने 20 जुलाई से शुरू होने वाले पौधारोपण कार्यक्रम में सभी विभागों को ज्यादा से ज्यादा पौधा लगाने और उन्हें जीवित रखने के लिए हर संभव उपाय करने की हिदायत दी। इस दौरान महात्मा गांधी जीवन दर्षन समिति के अनुराग गौतम ने कहा कि शहरी क्षेत्र में गांधी वाटिका एवं ग्रामीण क्षेत्र में बा-बापू वाटिका के नाम से पौधारोपण स्थल विकसित किए जाऐंगे। ब्लॉक संयोजक विकास विजयवर्गीय ने पौधो को विकसित करने के लिए विषेष सुरक्षा उपाय करने पर जोर दिया।

यह भी देखे :- सतर्कता समिति में किया 25 प्रकरणों का निस्तारण

जिला कलेक्टर ने सिलिकोसिस बीमारी से पीडित व्यक्ति को दी जाने वाली सहायता के प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने के लिए चिकित्सा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, श्रम विभाग को निर्देष दिए। खनिज विभाग के सहायक खनिज अभियंता लक्ष्मी चंद मीना को कहा कि जब्त की गई अवैध बजरी की नीलामी करें। उन्होंने नगर परिषद एवं आरयूआईडीपी के अधिकारियों को टोंक शहर में चल रहे जल वितरण प्रणाली में सुधार एवं सीवरेज कार्य का सप्ताह में एक दिन संयुक्त निरीक्षण करने के निर्देष दिए। स्वायत्त शासन विभाग द्वारा अक्टूबर माह में शुरू किए जाने वाले प्रषासन शहरों के संग अभियान की नगर परिषद आयुक्त से की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्हांेने आयुक्त को छोटे-बडे नालों की साफ-सफाई लगातार करने के निर्देष दिए।

 

यह भी देखे :-6 वर्ष से परेशान गाड़िया लुहारों का आधार बनवाकर किया लाभान्वित
डॉ0 अषोक कुमार यादव को कोविड-19 की सैम्पलिंग प्रतिदिन 1 हजार से कम नहीं करने के निर्देष दिए। साथ ही अन्य मौसमी बीमारियों पर भी अलर्ट रहने के लिए कहा। पीएचईडी विभाग के अधीषाषी अभियंता को जिला परिषद सीईओ डॉ0 सौम्या झा के साथ समन्वय बनाकर पेयजल वितरण लाईनों पर किए गए अवैध कनेक्षनों पर स्थाई कार्यवाही करने के निर्देष दिए। उन्हांेने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेषक नवल खान से छात्रवृत्ति योजनाओं में इस वित्तीय वर्ष में किए गए भुगतान की जानकारी ली। साथ ही विषेष योग्यजन कैम्प आयोजित करने की कार्य योजना बनाने के निर्देष दिए।

जिला कलेक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि सरकार की ऋण संबंधी योजनाओं में अग्रणी जिला प्रबंधक के साथ चर्चा कर आ रही रूकावटों का समाधान कर संबंधित जरूरतमंद व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने का हर संभव प्रयास करें। उन्होंने पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेषक को पशुओं के टीकाकरण कार्यक्रम की प्रगति, नंदीषाला खोलने एवं वेटेनरी रिलीफ सोसायटी बनाए जाने की समीक्षा की। बैठक में एडीएम मुरारी लाल शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here