6 वर्ष से परेशान गाड़िया लुहारों का आधार बनवाकर किया लाभान्वित

0
44
6 वर्ष से परेषान गाड़िया लुहारों का आधार बनवाकर किया लाभान्वित
6 वर्ष से परेषान गाड़िया लुहारों का आधार बनवाकर किया लाभान्वित

#बून्दी जिले के नैनवा तहसील के एक गाड़िया लुहार परिवार जिनके 3 सदस्य आधार कार्ड बनवाने के लिए पिछले छः वर्ष से परेशान  हो रहे थे। विगत 2 जुलाई को बाबृ, सरमा एवं पप्पू राजीव गांधी सेवा केन्द्र पंचायत समिति टोंक में आधार बनवाने के लिए आए।

यह भी देखे :-पथ विक्रेताओं को अनुग्रह राशि मिलने पर पार्षदों ने जिला कलक्टर का आभार जताया

पर्याप्त दस्तावेजों के अभाव में आधार ऑपरेटर ने आधार बनाने में असमर्थता जाहिर की। इसके पष्चात इन्होनें सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग,ब्लॉक टोंक के प्रोग्रामर महावीर साहू को आधार नहीं बनने के कारण उनको सरकार की किसी भी योजना का लाभ नही मिल पा रहा है।

इस परिवार की समस्या सुनने के पश्चात् कार्यालय के कार्मिकों द्वारा तुरन्त संज्ञान लेते हुए संबंधित के आधार पंजीकरण एंव राजपत्रित अधिकारी द्वारा सत्यापन के फॉर्म भरवाये गये।

यह भी देखे :- प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देशवासियों के लिए चरणबद्ध वैक्सीनेशन कार्यक्रम से अचम्भित है अन्य देश:भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पूनिया

सत्यापन हेतु संबंधित व्यक्तियों को उपखण्ड कार्यालय टोंक सत्यापन के लिए ले जाया गया। उपखण्ड अधिकारी, टोंक से इस संबंध में चर्चा की गई।

उपखण्ड कार्यालय की अनुषंषा के आधार पर कलेक्ट्रेट टोंक के राजपत्रित अधिकारी द्वारा उक्त व्यक्तियों का सत्यापन करवाकर सभी सदस्यों बाबू, सरमा एवं पप्पू के आधार पंजीकरण की कार्यवाही की गई। पंजीकरण रसीद देकर उनकों 7 दिन पष्चात कार्यालय में बुलाया गया। शुक्रवार को कार्यालय में उपस्थित होने पर ई-आधार डाउनलोड कर प्रदान किया गया। सभी ने कार्यालय स्टाफ को आभार प्रकट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here