नौबत बाजा मिस्ड कॉल वाला रेडियो अब टोंक में भी

0
32
नौबत बाजा मिस्ड कॉल वाला रेडियो अब टोंक में भी
नौबत बाजा मिस्ड कॉल वाला रेडियो अब टोंक में भी
नौबत बाजा मिस्ड कॉल वाला रेडियो राजस्थान में आवष्यक सूचनाएं जनता तक पहंुचा रहा है, पूरे कोरोना काल में कोरोना से बचाव के साथ-साथ सकारात्मक माहौल भी तैयार किया है। सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर मनोरंजन भी और जानकारियां भी। कॉल करें 7733959595 पर अंतराष्ट्रीय महिला दिवस,2019 के उपलक्ष्य पर मोबाईल रेडियो की एक अनोखी पहल नौबत बाजा मिस्ड कॉल वाला रेडियो की शुरूआत राजस्थान सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री ममता भूपेष द्वारा की गई थी।
जीवन आश्रम संस्था की डायरेक्टर राधिका शर्मा ने बताया कि नौबत बाजा प्रोजेक्ट महिला अधिकारिता विभाग,राजस्थान सरकार के नेतृत्व में यूएनएफपीए और आरईसी फाउंडेषन के सहयोग से जीवन आश्रम संस्था द्वारा पूरे राजस्थान में संचालित किया जा रहा है। नौबत बाजा मिस्ड कॉल वाला रेडियो का मुख्य फोकस किषोर-किषोरियों, महिलाओं एवं युवाओं पर रहता है। समाज में ऐसे कई मुद्दे हैं जिन पर अधिकतर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले किषोर-किषोरियां, महिलाएं एवं युवा अपने परिजनों या रिष्तेदारों, दोस्तों से खुलकर चर्चा नहीं कर पातें, नतीजन उन्हें अपने शंकाओं और विषयों से संबंधित जानकारी सही तरीके से नही मिल पाती और ऐसे में उनमें स्वास्थ्य तथा मानसिक तनाव जैसी समस्याएं खडी हो जाती है।
इन्हीं सब समस्याओं का समाधान लेकर नौबत बाजा मिस्ड कॉल वाला रेडियों एक दोस्त और सलाहकार के रूप में उभर कर आया है। राजस्थान सरकार के विभिन्न सरकारी विभागों और संस्थाओं, गैर सरकारी संस्थाओं एवं उपक्रमों के साथ समन्वय स्थापित कर नौबत बाजा आमजन के साथ संवाद स्थापित करता है। जिसमें आमजन से संबंधित समस्त कल्याणकारी योजनओं की सूचनाएं लोगो से साझा की जाती है।
 
कैसे जुडे नौबत बाजा से
नौबत बाजा से जुडने के लिए 7733959595 पर अपने मोबईल, लैंडलाइन से एक कॉल करना होता है, 2-3 बीप के बाद कॉल अपने आप कट जाता है,जिसके कुछ ही सेकण्ड बाद दूसरे नम्बर से आपके मोबाईल पर कॉल आएगा। जिसको रिसीव करने पर आप नौबत बाजा मिस्ड कॉल वाला रेडियों पर प्रसारित 15 मिनट का कार्यक्रम सुनेंगे। इस 15 मिनट के कार्यक्रम में आप सरकारी और प्राइवेट जोब्स की सूचनाएं, जनरल नॉलेज, फिल्मी गानें, बच्चों के लिए कहानियां, चुटकुले, रेडियो नाटक, मेरे पंख-मेरी उडान के जीवन कौषल मॉड्यूल के माध्यम से किषोर और किषोरियों के मुद्दों पर चर्चा तथा स्थानीय मुद्दों और उनके समाधान आदि के बारे में सुनेंगे।
अपने उत्पाद, ब्रांड या प्रतिष्ठान के प्रचार-प्रसार हेतु अखबार व वेबसाइट पर विज्ञापन देने हेतु संपर्क करे
सबसे महत्वपूर्ण आमजन सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और उनसे लाभ उठाने की प्रक्रिया को सुन और समझ पाऐंगे। यानि ज्ञान और मनोरंजन से परिपूर्ण युवाओं, किषोरियों, महिलाओं, बच्चों एवं बुजुर्गों का अपना रेडियो कार्यक्रम जिसे पूरे भारत में कहीं पर भी और किसी भी समय अपने साधारण मोबाईल फोन या लैंडलाइन पर सुना जा सकता है और इसके लिए न तो इंटरनेट की जरूरत है, न स्मार्ट फोन और न ही कोई शुल्क देना पडता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here